Box Office कलेक्शन: 1700 करोड़ रुपये कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म बनी ‘दंगल’, देखें आंकड़ें

चाइना में रिलीज होने के बाद आमिर खान की फिल्म दंगल आए दिन रिकॉर्ड बना रही है. चाइना में यह फिल्म बीते 5 मई को रिलीज हुई है. गार्डियन ऑफ गेलेक्सी को बॉक्स ऑफिस पर धूल चटाने के बाद अब यह फिल्म बहुत जल्द बाहुबली 2 के वर्ल्डवाइड आकड़े को पार कर दिया है और इस तरह से यह फिल्म भारतीय सिनेमा की सबसे ब्लॉकबस्टर फिल्म बन गई है. दंगल ने अबतक वर्ल्डवाइड 1700 करोड़ की कमाई कर ली है. इस बात में हमें कोई शक नहीं था कि यह फिल्म कई नए रिकॉर्ड बनायेगी लेकिन जिस तरह से इसने हर दिन रिकॉर्ड्स को तोड़कर दिखाया है वो वाकई चौंकाने वाली बात है.

फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला ने कुछ देर पहले ही इस फिल्म के नए आंकड़ों को लोगों के सामने पेश किया है, जिनके मुताबिक इस फिल्म की अब तक की पूरी कमाई 1719 करोड़ रुपये हो गई है. इस फिल्म ने अब तक चीन में 942 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. इसके अलावा ताइवान में इसने 32 करोड़ की कमाई की थी और जब यह फिल्म दिसम्बर में रिलीज की गई थी तब इसने पूरे विश्व में कुल मिलाकर 745 करोड़ का आंकड़ा पार किया था. इन सारे आंकड़ों को अगर आप जोड़ दें तो यह आपको 1719 करोड़ का जादुई आंकड़ा मिलता है.

फिल्म ‘दंगल’ में आमिर खान ने एक हरियाणवी पहलवान महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभाया था. जिसने अपनी मेहनत से भारत को गीता फोगाट और बबीता फोगाट जैसी दो महिला पहलवान दिए हैं. फिल्म को लोगों के द्वारा खासा सराहा गया है. खास करके लोगों को आमिर खान की अदाकारी इसमें खूब पसंद आयी है. अपने काम को लेकर आमिर खान की यह दीवानगी उन्हें बाकी कलाकारों से अलग बनाती है. शायद इसीलिए आमिर खान को बॉलीवुड का मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.